UPPCS-J 2016: फाइनल रिजल्ट घोषित, लखनऊ की स्वरांगी शुक्ला टॉपर

लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिविजन (पीसीएस जे) 2016 का अंतिम परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया। लखनऊ के इंद्रानगर की स्वरांगी शुक्ला ने परीक्षा में टॉप किया है। हकीकतनगर, दिल्ली के विनोद जोशी को दूसरा और यूपी के ही लालगंज, प्रतापगढ़ के विनोद कुमार पांडेय को तीसरा स्थान मिला है। जिन छात्रों ने परीक्षा दी ती वो uppsc.up.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि पीसीएस जे 2016 की मुख्य परीक्षा का परिणाम 18 अगस्त 2017 को घोषित किया गया था। इसमें 669 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए सफल किया गया था। 13 सितंबर से पांच अक्तूबर के बीच आयोग में हुए इंटरव्यू में 665 अभ्यर्थी शामिल हुए। इस भर्ती के जरिए सिविल जज जूनियर डिविजन के 218 पदों पर चयन किया गया है। परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

सचिव ने बताया कि परीक्षा परिणाम में जिन अभ्यर्थियों के नाम के आगे प्रोविजनल लिखा है उन्हें निर्धारित समयावधि में वांछित अभिलेख आयोग दफ्तर में जमा करने होंगे। ऐसा न करने पर उनका अर्भ्यथन/चयन निरस्त कर दिया जाएगा। इस परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक एवं श्रेणीवार कट ऑफ अंक बहुत जल्द आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। प्राप्तांक और कट ऑफ की जानकारी के लिए सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत किसी भी आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।रजिस्ट्रार का परिणाम भी घोषित
लोक सेवा आयोग के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि आयोग ने उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय सेवा के तहत विज्ञापित रजिस्ट्रार के तीन पदों के लिए भी चयन कर लिया है। इन पदों के लिए विनोद कुमार सिंह, विनीता यादव और अमरेंद्र कुमार सिंह को चयनित किया गया है। उधर, राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय में प्रवक्ता क्रिया शरीर के एक पद पर प्रेमकांत यादव और राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में रीडर फिजियोलॉजी एवं बायोकेमेस्ट्री के लिए सत्य प्रकाश रवि को चयनित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »