छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस ने ली शपथ, बोले – ‘लव ईच अदर, बी हैप्पी’

रायपुर.बिलासपुर हाईकोर्ट के टी. भास्करन नायर राधाकृष्णन नए चीफ जस्टिस बन गए। उन्हें राज्यपाल बलरामजी दास टंडन ने राजभवन में मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई। इस मौके पर राधाकृष्णन ने कहा- “लव ईच अदर, बी हैप्पी” (एक-दूसरे से प्रेम करो। खुश रहो)।मुख्य न्यायाधीश ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता बेहद प्यारी है। छत्तीसगढ़ सुंदर प्रदेश है। सन 2000 में बना युवा राज्य है। यहां काम करने का बेहद अनुकूल वातावरण है। उम्मीद है कि अच्छा काम करने का मौका मिलेगा। मैं बेहतर तरीके से काम करूंगा। नया राज्य है अपेक्षाएं भी बहुत हैं। मैं यहां आकर गर्व महसूस कर रहा हूं।
 मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि नए जस्टिस को लंबा अनुभव है। छत्तीसगढ़ में आने वाला कल ज्यूडिशियरी के लिहाज से और बेहतर होगा।शपथ ग्रहण समारोह में नए सीजे के परिजन भी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन चीफ सेक्रेटरी विवेक ढांड ने किया।
 राधाकृष्णन ने शपथ लेने के बाद राज्यपाल, मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स केसी गुमरिया, राज्यपाल के सचिव अशोक अग्रवाल समेत कई मंत्रियों से अभिवादन स्वीकार किया। समारोह में निगम, मंडल आयोगों के पदाधिकारी, आईएएस-आईपीएस बड़ी संख्या में शामिल हुए।
देश के चार राज्यों के हाई कोर्ट में नियुक्ति
राधाकृष्णन इससे पहले केरल हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश थे। कुछ दिन पहले ही देश के चार राज्यों के हाई कोर्ट में मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी…जिसमें केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और झारखंड के  चीफ जस्टिस शामिल हैं। पटना हाई कोर्ट के जज जस्टिस नवनीति प्रसाद को केरल हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। वहीं, पटना उच्च न्यायालय के कार्यवाहक चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता को मध्य प्रदेश का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। इसके अलावा झारखंड के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश पीके मोहंती को वहीं का नियमित चीफ जस्टिस बना दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »