IAS दंपति टीना डाबी-अतहर आमिर की दिल्ली में वेडिंग रिसेप्शन पार्टी में पहुंचे कई नेता

यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और आईएएस अधिकारी अतहर आमिर-उल-शफी खान ने शनिवार को दिल्ली में अपनी वेडिंग रिसेप्शन पार्टी दी.इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई जाने-माने लोग शामिल हुए. सबने नवदंपति को आशीर्वाद दिया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी को शादी की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा था.राहुल ने ट्वीट किया था, “आईएएस टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल-शफी, शादी की शुभकामनाएं. आपका प्यार और मजबूत हो तथा बढ़ती असहिष्णुता और सांप्रदायिक नफरत के युग में आप सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बनें. ईश्वर आपके ऊपर कृपा बनाए रखे.”

राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी टीना और आमिर पिछले हफ्ते शनिवार को कश्मीर के पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी रचाई थी. इससे पहले 20 मार्च को उन्होंने जयपुर में कोर्ट मैरिज किया था.

दलित टीना डाबी और कश्मीर के मुस्लिम अतहर आमिर की शादी ने खूब सुर्खियां बंटोरी थी.

टीना डाबी यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित महिला हैं. टीना डाबी की फिलहाल अजमेर में पोस्टिंग है.

टीना डाबी और आमिर के प्यार की शुरुआत नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) में मुलाकात के दौरान हुई थी. डाबी ने कहा था कि यह ‘लव ऐट फर्स्ट साइट’ है. दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी खुले विचारों के रहे हैं.

डाबी के माता-पिता इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस में हैं जबकि आमिर के पिता कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक स्कूल में टीचर हैं. डाबी लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक हैं जबकि आमिर ने आईआईटी मंडी, हिमाचल प्रदेश से बीटेक की डिग्री हासिल की है. दोनों ने 2015 में यूपीएससी के पेपर साथ में दिए थे. इस एग्ज़ाम में टीना डाबी टॉपर रहीं और आमिर दूसरी पोजिशन पर आए. दोनों की मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग के दफ्तर में हुई थी. दोनों साल 2015 से ही एक-दूसरे के साथ हैं. टीना और आमिर शुरूआत से ही अपने रिश्तों को लेकर काफी खुले विचारों के रहे हैं. दोनों लगातार अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालते रहे हैं.दोनों ने खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन पहलगाम में शादी रचाई. इस शादी में खास दोस्त और परिवार वाले ही शामिल रहे. एक खबर के मुताबिक टीना ने बताया कि पहली बार मैं और आमिर मसूरी के लाल बहादुर शात्री नेशनल अकादमी में मिले. हम दोनों की मुलाकात सुबह हुई और शाम तक आमिर मेरे घर के दरवाजे पर थे. (उसके लिए पहली नज़र में प्यार हो गया.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »