ये IAS हर हफ्ते बच्चों को कराएंगे डिनर, मिरैकल मैन नाम से हैं फेमस

नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर राज्य में मिरैकल नाम से फेमस एक कलेक्टर हर हफ्ते स्कूली बच्चों के साथ अपने सरकारी बंगले पर डिनर करेंगे। उन्होंने पांचवीं से दसवीं क्लास तक के बच्चों को हर शुक्रवार डिनर पर अपने घर बुलाने का फैसला लिया है। इसके लिए जिले के हर स्कूल में से 10 बच्चों को चुना जाएगा।आईएएस आर्मस्ट्रांग पाम मणिपुर के तामेंगलांग जिले के युवा डिप्टी कमिश्नर और डिप्टी मजिस्ट्रेट हैं। वे अपने नवाचारों के लिए वहां के लोगों में काफी फेमस हैं।

– डिप्टी कमिश्नर की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि बच्चों को उनके सपनों के बारे में बताने का मौका भी दिया जाएगा।
– वहीं, उनसे जिले के फ्यूचर के बारे में पूछा जाएगा। इस बहाने स्टूडेंट्स को जिले की प्रशासनिक व्यवस्था को देखने का मौका भी मिलेगा।
 इसलिए खोले घर के दरवाजे
– फेसबुक पोस्ट में डिप्टी कमिश्नर आर्मस्ट्रांग पाम ने बच्चों के लिए घर के दरवाजे खोलने का कारण बताया है।
– उन्होंने लिखा है कि बचपन में डीसी बंगले और ऑफिस के पास से गुजरना होता था, तो उस दौरान मुझे अंदर घुसने की बहुत इच्छा होती थी। – अब मैं खुद डीसी के पद पर हूं तो स्कूली बच्चों को बंगले पर बुलाना चाहता हूं। उम्मीद करता हूं इससे उनके सपनों को पंख मिलेंगे।
‘मिरैकल मैन’ के नाम से फेमस
– तामेंगलांग सहित आसपास के इलाकों में डीसी आर्मस्ट्रांग पाम की लोकप्रियता कुछ इस कदर है कि जनता ने उन्हें मिरैकल मैन नाम दे दिया है।
– उन्होंने बिना किसी सरकारी सहायता के लोकल लोगों की मदद से ही 100Km लंबी सड़क बनवा दी। उन्होंने खुद कई बार सड़क निर्माण के दौरान श्रमदान किया था।
– वे जेमे नेगे जनजाति से ताल्लुक रखने वाले पहले ऐसे शख्स हैं जो आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) के अफसर बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »