सीएम रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी अटल की भतीजी करुणा शुक्ला

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने राजनांदगांव की बची छह सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों की दूसरी सूची सोमवार को जारी कर दी गई.

कांग्रेस ने राजनादगांव विधानसभा सीट से सीएम डॉ. रमन सिंह के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को मैदान में उतारा है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने से नाराज करुणा शुक्ला ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया था.पहले चरण के चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन है. इसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची सोमवार रात करीब पौने आठ बजे जारी कर दी.

इससे पहले कांग्रेस में टिकिट चयन को लेकर एक बार फिर बीते रविवार की देर रात बैठक हुई थी. होटल के बंद कमरे में हुई इस बैठक में प्रभारी पीएल पुनिया, भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव मौजूद थे.कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी सूची में राजनादगांव से करुणा शुक्ला, खैरागढ़ से गिरवर जंघेल, डोंगरगांव से दिलेश्वर साहू, डोंगरगढ़ से भुनेश्वर बघेल, खुज्जी से चन्नी साहू और मानपुर मोहला से इंद्र शाह मंडावी को उम्मीदवार बनाया गया है.बता दें कि बस्तर संभाग की 12 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कांग्रेस पहले ही कर चुकी है.बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण में 18 सीटों पर चुनाव होने हैं. इसमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव​ जिले की 6 सीटें हैं. कांग्रेस ने पहली सूची में एक सीटिंग एमएलए की टिकट काटी है. कांकेर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने शंकर ध्रुवा की टिकट काट कर शिशुपाल सोरी को प्रत्याशी बनाया गया है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी इस सूची में बस्तर संभाग की अंतागढ़ सीट से अनूप नाग, भानुप्रतापुर से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर से शिशुपाल सोरी, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहनराम मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर लकेश्वर बघेल, जगदलपुर लेखचंद जैन, चित्रकोट दीपक कुमार बैज, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, बीजापुर से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया गया है.साल 2013 के चुनाव में बस्तर की 12 सीटों में से 8 सीटें कांग्रेस के खाते में थीं. इनमें से एक विधायक की टिकट काटी गई है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 व दूसरे चरण में 20 नवंबर को बाकी 72 सीटों पर मतदान व 12 दिसंबर को मतगणना होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Translate »