एमपी ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े संदिग्ध आतंकी के साथ लखनऊ में एनकाउंटर ,जिंदा पकड़ने की कोशिश में एटीएस

लखनऊ.यहां के ठाकुरगंज इलाके में पुलिस का एक संदिग्ध आतंकी के साथ एनकाउंटर जारी है। आतंकी एक घर में छिपा है। दोनों तरफ से पहले रुक-रुक कर फायरिंग हुई। बाद में फायरिंग थम गई। एटीएस ने संदिग्ध से बात करने की कोशिश की। लेकिन उसने कहा कि वह जान दे देगा, लेकिन सरेंडर नहीं करेगा। इसके बाद फायरिंग दोबारा तेज हो गई। 20 राउंड फायरिंग के बाद एटीएस ने मौके पर एंबुलेंस बुला ली। फायरिंग में संदिग्ध घायल हो गया है। एटीएस कमांडोज घर में दाखिल हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संदिग्ध आतंकी के तार एमपी में मंगलवार को हुए ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं। यूपी एटीएस को कानपुर में एक संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद इसके लखनऊ में छिपे होने का इनपुट मिला था।

क्या बोले एडीजी?
– एडीजी दलजीत चौधरी ने कहा- इनपुट मिला था कि कुछ संदिग्ध कानपुर और लखनऊ में छुपे हुए हैं। कानपुर के संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे संदिग्ध को पुलिस ने घर में घेरा है। उसका सरेंडर कराने की कोशिश की। उसके पास हथियार बताया जा रहा है।
– एडीजी ने बताया कि यूपी एटीएस आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश में है ताकि उसके पूरे कनेक्शन का पता चल सके। फोर्स इस बात का ख्याल रख रही है कि फायरिंग में किसी नागरिक को नुकसान न पहुंचे। खुद एटीएस के आईजी मौके पर पहुंचे।
चिली बम का भी हुआ इस्तेमाल
– एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया, ”ऐसी सूचना मिली थी कि यहां एक संदिग्ध व्यक्ति है। उसके पास कोई होस्टेज नहीं है, इसलिए हमारे पास समय है। हमने चिली बम का भी इस्तेमाल किया। उसने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। ऐस लगा कि उसके पास हथियार हैं। लेकिन वो अकेला है। हमें कोई जल्दी नहीं है। वो अब तक बाहर नहीं निकला है। रुक-रुककर फायरिंग कर रहा है। हम उसे जिंदा अरेस्ट करेंगे।”
कानपुर के संदिग्ध ने लखनऊ के बारे में दी इन्फॉर्मेशन
– कानपुर के चकेरी थाना के तिवारीपुर ताडबगिया मोहल्ले से लखनऊ एसटीएफ की टीम ने एक संदिग्ध को अरेस्ट किया। उसका नाम फैजान बताया जा रहा है।
– सूत्रों के मुताबिक, फैजान ने ही लखनऊ के एक घर में छिपे आतंकी के बारे में जानकारी दी।
कहां है ठाकुरगंज?
– जिस इलाके में एनकाउंटर चल रहा है वो रिहायशी कॉलोनी है। कॉलोनी नई है। इसलिए लोग एक-दूसरे के बारे में ज्यादा वाकिफ नहीं हैं। घर भी दूर-दूर बने हैं।
– ये लखनऊ का बॉर्डर एरिया है। यहां से हरदोई जिला शुरू हो जाता है। बदमाश इस इलाके में अपना ठिकाना बनाते रहे हैं।
एमपी में कहां हुआ ब्लास्ट?
भोपाल से 70 किमी दूर कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर (59320) ट्रेन के कोच में ब्लास्ट हुआ। इसमें 9 लोग जख्मी हो गए। शुरुआती जांच में कोच में बारूद मिलने का पता चला है। होम मिनिस्टर भूपेंद्र सिंह ने आतंकी गतिविधि से इनकार नहीं किया है। ब्लास्ट के बाद कोच में छेद हो गया। धमाका ट्रेन के जनरल कोच में हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »