ITBP हेडक्वार्टर पहुंचे अक्षय कुमार, कहा- मैं फॉरवर्ड पोस्ट्स पर जाना चाहता हूं

नई दिल्ली.अक्षय कुमार बुधवार को इंडो-तिब्बतन पोलिस फोर्स (ITBP) के हेडक्वार्टर पहुंचे। उन्होंने यहां जवानों के साथ काफी वक्त बिताया। उनके साथ ITBP के डाइरेक्टर जनरल आरके. पचनंदा और दूसरे सीनियर ऑफिशियल्स भी थे। अक्षय ने जवानों से कहा कि वो उन फॉरवर्ड पोस्ट्स पर जाना चाहते हैं जहां बेहद मुश्किल हालात मे ITBP के जवान अपना फर्ज निभाते हैं। बता दें कि भारत और चीन के बीच इन दिनों तनाव चल रहा है। और चीन बॉर्डर पर ITBP ही तैनात है।

 अक्षय बुधवार सुबह ITBP हेडक्वार्टर पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों और अफसरों के साथ काफी वक्त बिताया।
– बाद में अक्षय टि्वटर पर इस मुलाकात की जानकारी दी। कहा- मैं इन जवानों के साहस का कायल हूं। ITBP ने भी अक्षय कुमार की विजिट की जानकारी दी।
– फोर्स के एक अफसर ने कहा- हमने अक्षय को वो इक्युपमेंट्स और गैजेट्स दिखाए, जिनका हम इस्तेमाल करते हैं। पचनंदा ने अक्षय को बताया कि ऊंचाई वाले इलाकों में फोर्स के जवानों को किन मुश्किल हालात में ड्यूटी करना होती है।
इसी साल लॉन्च किया भारत के वीर पोर्टल
– अक्षय कुमार ने इस साल की शुरुआत में होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के साथ भारत के वीर पोर्टल लॉन्च किया था।
– इस पोर्टल के जरिए वो लोग जो शहीदों की फैमिली की मदद करना चाहते हैं, कर सकते हैं।
– बता दें कि 1962 की जंग के बाद ITBP का गठन किया गया था। इस फोर्स में 80 हजार जवान हैं। चीन और भारत के बीच बॉर्डर 3,488 किलोमीटर लंबी है। इस बॉर्डर की सिक्युरिटी का जिम्मा ITBP के पास ही है। इसके अलावा देश में कुछ अहम ठिकानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी इसी फोर्स के पास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »