श्रीनगर और जम्मू में महिला अफसरों को दी गई ट्रैफिक विभाग की कमान

जम्मू. गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर राज्य के दोनों बड़े शहरों में ट्रैफिक विभाग की कमान को महिला अफसरों के हवाले किया है। राज्य के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। जब जम्मू-श्रीनगर सिटी में महिला अफसरों के हाथों में कमान दी गई है।

इससे पहले जम्मू में एक बार पहले भी महिला अफसर को बतौर एसएसपी ट्रैफिक तैनात किया गया है। ऐसा श्रीनगर में पहली बार हुआ है। दोनों जिलों में एक साथ महिला अफसर ट्रैफिक को सुचारु करने के लिए काम करेगी। आदेश के अनुसार आईपीएस अफसर शरगुन शुक्ला जोकि मौजूदा समय में अतिरिक्त एसपी भद्रवाह में तैनात थीं। उनका तबादला करके उन्हें श्रीनगर एसपी ट्रैफिक लगाया गया है।
इसके अलावा निशा नथयाल जो लंबे समय से पीएचक्यू में अपनी पोस्टिंग का इंतजार कर रही थीं। उन्हें एसएसपी जम्मू सिटी लगाया गया है। वैसे भी ट्रैफिक विभाग पर आए दिन रिश्वत के आरोप लगते रहते हैं। ऐसे में विभाग में दोनों ही महिला अफसर काफी ईमानदारी मानी जाती हैं।
सरकार की तरफ से दोनों को ट्रैफिक में लगाने का आदेश जारी कर राज्य को साफ छवि देने का कदम उठाया गया है। मौजूदा समय में कोई भी महिला अफसर जिला पुलिस चीफ नहीं है। हालांकि, विभाग के पास कई महिला अफसर हैं। ऐसे में दोनों बड़े शहरों की ट्रैफिक की जिम्मेदारी इन अफसरों के कंधों पर छोड़ी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »