शहीद परमजीत की बेटी परिवार के साथ ही रहेगी, पढ़ाएंगे कुल्लू के डीसी-समय-समय पर हाल जानते रहेंगे

प्रताप सिंह/ गुरलाल लाली | तरनतारन //
कुल्लूके डीसी यूनुस खान और उनकी पत्नी सोलन की एसपी अंजुम आरा शनिवार को गांव वंईपुई में शहीद परमजीत सिंह के घर पहुंचे। शहीद की छोटी बेटी खुशदीप कौर (12) की परवरिश और पढ़ाई लिखाई के खर्चे की जिम्मेदारी ली। युनूस खान ने बताया, बच्ची अपने परिवार के साथ ही रहेगी। वे समय समय पर वह गांव वईपुंई आकर परिवार का हाल जानते रहेंगे। उन्होंने कहा, खुशदीप कौर जिस भी फील्ड चाहे इंजीनियरिंग, डॉक्टरी या पुलिस में जाना चाहेगी, वह गाइड करेंगे। एसपी सोलन अंजुम आरा ने कहा कि शहीद परमजीत सिंह ने देश के लिए बलिदान दिया है। जिसे देखते हुए उन्होंने बेटी खुशदीप कौर को गोद लेने हाथ आगे किए है। इधर जब खुशदीप कौर से बात की तो उसने कहा, ‘यूनुस अंकल थैंक्यू’। कहा, मुझे खुशी है कि अब मैं अपने पापा के सपनों को पूरा करूंगी। मन लगाकर पढ़ाई करूंंगी।
डीआईजीउमरा नंगल भी पहुंचे: कुल्लूके डीसी सोलन की एसपी दंपती की ओर से शहीद परमजीत सिंह की बेटी खुशदीप कौर को गोद लिए जाने से देश के और भी कई प्रशासनिक अधिकारी परिवार की सहायता के लिए आगे आने लगे हैं। शनिवार को बार्डर रेंज के डीआईजी परमराज सिंह उमरा नंगल भी वहां पहुंचे। जिन्होंने परिवार को सांत्वना देते हुए दुख प्रगट किया। उन्होंने परिवार को एक लाख रुपए की सहायता राशि अपने खाते से देते कहा कि वह परिवार के हर दुख सुख में साथ हैं। अगर परिवार को किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो वह उन्हें सीधा संपर्क कर सकते हैं। उमरा नंगल ने कहा कि शहीद परमजीत सिंह ने देश के लिए जो कुर्बानी दी है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।
शहीद परमजीत की पत्नी और बेटी खुशदीप के साथ डीसी यूनुस खान और अंजुम आरा।
स्कूल की संस्था भी आई आगे
गुरुअमरदास इंस्टीट्यूट गोइंदवाल साहिब ने शहीद के तीनों बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठा लिया है। डायरेक्टर जतिंदरपाल सिंह रंधावा और प्रिंसिपल अनुराधा चंदेल शहीद के घर पहुंचे। जहां उन्होंने कुल्लू के डीसी यूनुस खान सोलन की एसपी अंजुम आरा से मुलाकात की वहीं शहीद के परिवार से दुख व्यक्त किया। जतिंदरपाल सिंह रंधावा ने कहा कि 22 सिख रेजीमेंट ने नायब सूबेदार परमजीत सिंह की शहादत पर स्कूल में अरदास के समय दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उन्होंने कहा कि उनके स्कूल शहीद परमजीत सिंह के तीनों बच्चे बड़ी बेटी सिमरनदीप कौर (15) दसवीं, खुशदीप कौर (12) सातवीं और साहिलदीप सिंह छठीं क्लास में शिक्षा ले रहे हैं। स्कूल मैनेजमेंट ने तीनों बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »