वडोदरा की हाइप्रोफाइल पार्टी पर छापा मारने वाले धाकड़ IPS अधिकारी सौरभ तोलंबिया

गांधीनगर। वडोदरा के भीमपुरा में स्थित अखंड फार्म के मालिक और उद्योगपति जितेंद्र शाह की पौत्री की सगाई का भव्य आयोजन किया गया था। इस हाइप्रोफाइल पार्टी पर छापा मारकर रंग में भंग करने वाले 35 वर्षीय अधिकारी का नाम है सौरभ तोलंबिया। इन दिनों इस धाकड़ अधिकारी की बड़ी चर्चा है।सौरभ तोलंबिया मूल राजस्थान के हैं। वे गुजरात केडर के 2007 बेच के आईपीएस हैं। तोलंबिया जब डांग के एसपी थे, तब उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा फिर से दी थी। इसमें आईएएस में उनका चयन हुआ। आईएएस की नौकरी में उन्हें नागालैंड केडर मिला, किंतु उन्होंने ज्वाइन ही नहीं किया। उनका मानना है कि लोगों की सीधी सेवा करने का अवसर मैं नहीं जाने देना चाहता था।

 पहली नियुक्ति हालोल में
तोलंबिया की पहली नियुक्ति एएसपी के रूप में हालोल में हुई थी। 2010 में उन्होंने दूसरी बार आईएएस की परीक्षा दी। इसमें उनका चयन आईएएस में हुआ। तोलंबिया ने इस शर्त के साथ आईपीएस में आए कि यदि दो साल में उन्हें आईएएस में अच्छा नहीं लगेगा, तो वे फिर से आईपीएस में आ जाएंगे। आज भी वे आईएएस की तैयारी कर रहे हैं।
 पारुल यूनिवर्सिटी मामले में भी महत्वपूर्ण भूमिका
 वडोदरा में ग्रामीण एसपी के रूप में उन्होंने हाइप्रोफाइल पारुल यूनिवर्सिटी के जयेश पटेल द्वारा छात्रा से दुष्कर्म मामले में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। यहां की हाइप्रोफाइल पार्टी में भी उन्होंने छापा मारने का साहस दिखाकर शराब पीते 261 लोगों को अरेस्ट किया था। इसमें कई नामचीन हस्तियां शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »