राजस्थान को मिले 10 नए आईएएस, अधिसूचना जारी

नौकरशाहों की कमी से जूझ रहे राजस्थान को 10 नए आईएएस अफसर मिल गए हैं. डीओपीटी नेअधिसूचन जारी कर दी. अब सरकार को अपनी लोक कल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने में मदद मिल सकेगी. आईएएस अफसरों की कमी से जूझ रहे इस राज्य के लिए यह राहत की खबर है. केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने राज्य को 10 नए आईएएस अफसर देने की अधिसूचना जारी कर दी है. जारी अधिसूचन के मुताबिक श्वेता चौहान, तेजस्वी राणा, उत्सव कुशाल, अवधेश मीणा, अक्षय गोदारा, गौरव सैनी, सुशील कुमार, देवेंद्र कुमार, रिया केजरीवाल और श्रीनिधि बीटी को राजस्थान का कैडर मिला है.

इन अफसरों को 2017 बैच का कैडर दिया गया है. अब राज्य में अब 254 आईएएस हो गए हैं. अब इन अफसरों को राज्य की सिविल सेवा लिस्ट में भी शामिल कर लिया जाएगा.  इन अफसरों को जिला परिषद का मुख्य कार्यकारी अधिकारी या उपखंड अधिकारी बनाया जाएगा.
इस तरह से इन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा.  इसके बाद दिल्ली में 6 महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा. काफी लंबे समय से राज्य में अफसरों की कमी महसूस की जा रही थी. चुनावी मौसम में सरकार लोक कल्याणकारी योजनएं आमजन तक पहुंचाना चाहती है. यह अहम काम केवल ब्यूरोक्रेसी के माध्यम से संभव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »