तमिलनाडु : गवर्नर से मिलीं शशिकला , पन्नीरसेल्वम भी बोले “धर्म की जीत होगी”

चेन्नई. तमिलनाडु के गवर्नर सी विद्यासागर राव गुरुवार को चेन्नई पहुंचे। शशिकला ने उनसे मुलाकात की। AIADMK के मुताबिक शशिकला ने मुलाकात में सरकार बनाने का दावा पेश किया। बता दें कि गवर्नर से मुलाकात से पहले शशिकला ने जयललिता मेमोरियल पर जाकर फूल भी चढ़ाए। इससे पहले ओ पन्नीरसेल्वम ने गवर्नर से मुलाकात की। 15 मिनट चली इस मुलाकात में पन्नीरसेल्वम ने कहा कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया। मुलाकात के बाद पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से कहा कि गवर्नर ने इंसाफ का भरोसा दिया है।

तमिलनाडु में सत्ताधारी एआईएडीएमके पार्टी ने वीके शशिकला को रविवार को ही सदन का नेता चुन लिया था. लेकिन तीन बीत जाने के बाद भी राज्यपाल विद्यासागर राव ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ नहीं दिलाई है.इसे लेकर अब राज्यपाल की भी आलोचना हो रही है. आमतौर पर मुख्यमंत्री को शपथ कुछ ही घंटों में दिला दी जाती है या यदि उम्मीदवार ही किसी वजह से देरी न करे तो अधिकतम 48 घंटों के भीतर शपथ दिला दी जाती है.लेकिन शशिकला को शपथ दिलाने में हो रही देरी पर अब सिर्फ़ राजनीतिक जगत ही नहीं बल्कि क़ानून जगत में भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं.एक वरिष्ठ अधिवक्ता ने  बताया कि ऐसा कोई भी प्रावधान नहीं है जिसके तहत राज्यपाल मुख्यमंत्री को शपथ दिलाने में देरी कर सकते हों.

गवर्नर से मुलाकात के बाद अपने रेजिसेंड पर ओ पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से कहा कि धर्म की जीत होगी।
– उन्होंने कहा, “मैंने गवर्नर को राज्य के मौजूद हालात के बारे में जानकारी दी। आने वाले वक्त में अच्छी चीजें होंगी।”
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पन्नीरसेल्वम ने गवर्नर से कहा कि उन्हें इस्तीफा देने के मजबूर किया गया। उन पर दबाव था और उन्हें डराया जा रहा था। पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के बहुमत को भी बनावटी बताया।
– इससे पहले पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से कहा कि शशिकला झूठ बोलती हैं कि उन्होंने कभी अम्मा (जयललिता) से गद्दारी नहीं की।
– उन्होंने कहा, “शशिकला सीएम की कुर्सी हथियाने के लिए ओछे तरीके अपना रही हैं। अगर वे अपनी कोशिशों में कामयाब हो जाती हैं तो यह डेमोक्रेसी पर बड़ा धब्बा होगा।”
तमिलनाडु में किस पार्टी के पास कितनी सीटे हैं
– तमिलनाडु विधानसभा में कुल 234 सीट है। AIADMK के पास 135 और डीएमके पास 89 सीट है। जयललिता के निधन के बाद उनकी सीट खाली है। कांग्रेस के पास 8 सीट और मुस्लिम लीग के पास 1 सीट है।
शशिकला के सपोर्ट में 130 एमएलए
– बुधवार को 134 में से 130 विधायक पार्टी महासचिव शशिकला की मीटिंग में पहुंचे। पाला बदलने से रोकने के लिए सभी को तीन बसों में एक होटल भेज दिया।
– दूसरी तरफ, पन्नीरसेल्वम ने भी 50 विधायकों के समर्थन का दावा किया।
– गुरुवार को ही मद्रास हाईकोर्ट ने AIADMK MLAs को बंधक बनाकर रखे जाने का आरोप लगाती पिटीशन पर अर्जेंट सुनवाई से इनकार कर दिया।
– तमिलनाडु सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि विधायक हॉस्टल में ही हैं और उन्हें कहीं भी आने-जाने की आजादी है।
पन्नीरसेल्वम ने बैंकों को लिखी चिट्ठी
– AIADMK ट्रेजरर पद से हटाए गए पन्नीरसेल्वम ने 2 बैंक को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह अब भी ट्रेजरर हैं।
– उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया से कहा है कि मेरी परमिशन के बिना किसी दूसरे को पार्टी अकाउंट ऑपरेट न करने दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »