छेड़छाड़ पर बोले अफसर पिता, ना झुकूंगा और ना पीछे हटूंगा

चंडीगढ़//हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला व उसके दोस्त आशीष द्वारा की गई छेड़छाड़ के विरोध में आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका के खुलकर सामने आने के बाद उनके अफसर पिता वीरेंदर कुंडू ने एक पोस्ट लिखकर अपनी बेटी के हौंसले की तारीफ की है। उन्होंने लोगों से यह भी वादा किया है कि वह किसी भी कीमत पर झुकने और दबने वाले नहीं हैं।

वर्णिका कुंडू के पिता ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर जोरदार संदेश दिया है। आईएएस अधिकारी ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मुझे तुम पर गर्व है क्योंकि तुमने समाज की सबसे घोर संकीर्ण मानसिकता पर वार किया है। मुझे पता है कि इस फैसले के बाद तुम्हें जो तकलीफें और मुश्किलें झेलनी पड़ेंगी, वह मेरी तकलीफों से कई गुना ज्यादा होंगी। हम अपराधियों को तुम्हारे मूल्यों की धज्जियां नहीं उड़ाने देंगे। तुमने जो जिंदगी अपने लिए चुनी है, उसको मैं किसी को बर्बाद नहीं करने दूंगा।’एक दूसरी फेसबुक पोस्ट में अफसर पिता ने लिखा, हम अपने साथ खड़े लोगों से वादा करते हैं कि चाहे कितनी भी मुसीबतें और दबाव हो, हम कभी पीछे हटने या झुकने वाले नहीं हैं।

Virender Kundu

I am proud of you, Varnika Kundu and Satvika Kundu and Sucheta Kundu. You have chosen to take on the worst form of chauvinism manifested in our society. I have never been this proud of my sister, Varnika Kundu or Virender Kundu, my father. It would have been very easy to let this incident go, or to not attract attention. It would have been very easy to simply stay home at night or not go out unescorted. It would have been very easy, after this incident, to succumb to fear and pay heed to the warnings of people to not go out alone at night.
But easy never did anything, or changed anything.
This is the kind of attitude we need to have when we’re faced with similar situations. It’s very important not to succumb to fear or pressure. We women need to reclaim our spaces and our freedom. And we need to make sure men don’t think they can so easily get away with taking away our right to life.

Satvika Kundu

 I have never been this proud of my sister, Varnika Kundu or Virender Kundu, my father. It would have been very easy to let this incident go, or to not attract a
On the night of Friday-Saturday, Varnika Kundu was brazenly stalked by two men, later identified as Vikas Barla and Ashish. Barla, who is the son of Haryana …
YOUTUBE.COM

 ‘मैं चेहरा क्यों छिपाऊं, शर्म तो उनको आनी चाहिए‘आईएएस अफसर की बेटी वर्णिका रविवार को खुलकर सामने आई और इंसाफ के लिए बराला के बेटे के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया। शनिवार तक तक चेहरा छिपाकर मीडिया से बात कर रही युवती ने कल चेहरे से नकाब हटाते हुए कहा कि मैं क्यों चेहरा छिपाऊं, शर्म तो उनको आनी चाहिए जिन्होंने ‘बेटी बचाओ’ का नारा देकर ही एक बेटी की इज्जत से खिलवाड़ करने की कोशिश की है। युवती ने रविवार को मीडिया से बातचीत में विकास बराला व उसके साथ आशीष को खुली चुनौती देते हुए कहा कि वह न्याय के लिए हर दरवाजे पर जाएंगी।युवती ने कहा कि जब तक उसके माता-पिता उसके साथ है वह ऐसे आरोपियों को सबक सिखाने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। अपनी इस लड़ाई में सोशल मीडिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर जंग शुरू कर रही हैं और उन्हें यकीन है कि एक दिन वह जरूर जीतेंगी।

गूगल पर भी ट्रेंड कर रही
हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे द्वारा आईएएस की बेटी के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद यह मामला इतना सुर्खियों में आया कि रविवार को युवती का नाम कई घंटे तक गूगल पर भी ट्रेंड हुआ। सोशल साइटों पर चल रही खबरों को लाखों लोगों ने देखा और रविवार दोपहर तक इस मामले से संबंधित खबरें कई घंटे तक टॉप 10 की श्रेणी में रहीं।

सांसद ने मांगा बराला का इस्तीफा, कोर्ट जाएंगे स्वामी

बीजेपी के अंदर से ही हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला के खिलाफ आवाज उठी है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि किसी का पीछा करना, हाथ मारकर गाड़ी रोकना या अपहरण की कोशिश करना एक गंभीर मामला है, इसको लेकर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लड़की ने इस मामले में हिम्मत दिखाई है वरना 90 फीसदी लड़कियां मामले को लेकर सामने नहीं आती हैं.

उन्होंने कहा कि विपक्ष के मुंह खोलने से पहले ही सुभाष बराला को इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस पर क्या फैसला करेगा ये मुझे नहीं पता लेकिन यह मेरी राय है कि उन्होंने बिना किसी देरी के इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जैसे संस्कार परिवार से मिले होंगे, वो वैसा ही कर्म कर रहा है. बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ पर ये एक प्रकार का धब्बा है.

बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने भी इस मामले पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि चंडीगढ़ में आईएएस ऑफिसर की बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले में वह PIL दायर करेंगे. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस की रीढ़ की हड्डी नहीं है, उसकी सर्जरी की आवश्यकता है, इसलिए मैं PIL फाइल करने जा रहा हूं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »